Pages

Followers

Sunday, January 27, 2013

main aaunga jarur

मैं आऊँगा  जरुर .....

तुम्हारे इंतज़ार की कसम
मैं आऊंगा
हाँ मैं जरुर आऊंगा  ।
मैं उस दिन आऊंगा
जिस दिन तुम
सिर्फ और सिर्फ मेरी होगी
तुम्हारी साँसों पर
सिर्फ
मेरा ही हक होगा,
 तुम्हारा वुजूद
 सिर्फ मेरी धरोहर होगा
तुम्हारी सोच का दायरा
संकुचित होकर
बस मुझ तक ही
सिमट जाएगा ।
जब तुम्हारे पास
अपना कहने को भी
कुछ ना रह जाएगा ।
मैं आउंगा
उस दिन जरुरआऊंगा
अपनी हस्ती
अपनी पहचान मिटाकर आऊंगा ।
मैं इस जन्म तो क्या
हर जन्म में आऊंगा
अपने अहम् को भुलाकर
स्वत्व को भुलाकर आऊंगा ।
मगर
जिस दिन मैं आऊंगा उस दिन
तुम भी तुम न रहोगी
तुम्हारी भी कोई पहचान न होगी
मान,अपमान,स्वाभिमान
सब से दूर निकल जाओगी ,
बस सिर्फ और सिर्फ
मेरी बनकर रह जाओगी ।

बोलो
क्या मंजूर है तुम्हे
अपनी पहचान खोना
अथवा
चाहती हो केवल
मेरा
बिना वुजूद के होना ?
सोचो
और सोच कर जवाब देना ,
मैं आऊंगा जरुर आऊंगा
मेरा विश्वास करना ।
डॉ अ कीर्तिवर्धन
8265821800

No comments:

Post a Comment