Pages

Followers

Friday, November 22, 2013

viklaangataa

                 विकलांग.....

मेरी प्रेरणा सदैव वो लोग बने हैं
जो विकलांग होकर भी
भीड़ से आगे चले हैं|
मेरी प्रेरणा बने हैं.....

विकलांगता जिनके लिए अभिशाप थी,
अभिशाप की बैशाखियाँ तोड़ कर
जो आगे बढे हैं,
मेरी प्रेरणा बने हैं....

विकलांगता को जिन्होंने ललकारा है,
आत्मशक्ति को संभाला है
अपने निश्चय पर अड़े हैं|
मेरी प्रेरणा बने हैं....

विकलांगता को नया अर्थ दे डाला है,
शक्ति का सृजन क्रियात्मक कर डाला है
आज राजपथ पर खड़े हैं|
मेरी प्रेरणा बने हैं....

विकलांगता अब घबराने लगी है
स्वाभिमान से बचने लगी है
जब से वो गद्दीनशी हुए हैं |
मेरी प्रेरणा बने हैं....

विकलांगता अब बेमानी हो गई है
उनकी पहचान सफलता की कहानी हो गई है
आज मंजिलों से आगे वो बढे हैं |
मेरी प्रेरणा बने हैं....


डॉ अ कीर्तिवर्धन
'विद्या लक्ष्मी निकेतन'
53 -महालक्ष्मी एन्क्लेव ,
मुज़फ्फरनगर-251001
08265821800

No comments:

Post a Comment